shop franchise truffleat 14

अध्याय 10: ऑनलाइन फ्रैंचाइज़ी अनुभव

ऑनलाइन फ्रेंचाइजी अनुभव

यदि आप कभी भी ऑफ़लाइन दुनिया में अपनी खुद की फ्रैंचाइज़ी बनाना चाहते हैं, लेकिन बस इसे पूरा करने का मौका नहीं मिला है, तो एक सुझाव यह होगा कि वर्ल्ड वाइड वेब का उपयोग किसी फ्रैंचाइज़ी के लिए अपने पहले संसाधन के रूप में करें जिसे आप स्वयं कर सकते हैं। आप देखेंगे कि निम्नलिखित पैराग्राफ में ऑनलाइन फ्रैंचाइज़ी का मालिक होना एक अच्छा अवसर क्यों है, लेकिन ऑनलाइन फ्रैंचाइज़ी का मालिक होने का मुख्य लाभ यह है कि आपको ईंट – और – मोर्टार स्टोर के मालिक होने के साथ – साथ किसी भी विवरण के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, ऑनलाइन फ्रेंचाइजी को निरीक्षण के निर्माण के बारे में चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है या उनकी इमारत सुरक्षित है या नहीं, और उन्हें स्टॉकिंग उत्पादों के बारे में भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि सब कुछ एक वेबसाइट से सही किया जाता है!

एक ऑनलाइन फ़्रैंचाइज़ी क्या है?

बेशक मुख्य बात यह है कि किसी को ऑनलाइन फ्रेंचाइजी के बारे में पता होना चाहिए कि वे क्या हैं और उन्हें कैसे प्राप्त किया जा सकता है। उन लोगों के लिए जो पहले से ही नहीं जानते हैं, हालांकि, ऑनलाइन फ्रेंचाइजी अनिवार्य रूप से इंटरनेट पर या वास्तविक दुनिया में इंटरनेट से अन्य प्रकार के स्टोर का विस्तार है। एक उदाहरण एक वेबसाइट होगी जिसे आप बनाते हैं जो सीधे किसी कंपनी से उत्पाद बेचता है। इस प्रकार की वेबसाइटों को खुदरा विक्रेताओं के रूप में जाना जाता है, लेकिन आप सीधे अपने ग्राहकों को उत्पादों को छोड़ने के लिए कंपनी के साथ एक समझौते पर पहुंच सकते हैं। इस तरह आपको थोक में उत्पादों को खरीदने और उन्हें संग्रहीत करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सामान बाहर भेज दिया जाता है क्योंकि उन्हें आपकी वेबसाइट पर ग्राहकों से ऑर्डर किया जाता है।

एक ऑनलाइन फ्रैंचाइज़ी के लाभ

जैसा कि उल्लेख किया गया है, एक ऑनलाइन फ्रैंचाइज़ी के कुछ लाभ हैं जिनका आप निश्चित रूप से आनंद लेंगे और उन लाभों को ऊपर उल्लिखित किया गया है। बस पुनर्कथन करने के लिए, हालांकि, ऑनलाइन फ्रेंचाइजी को उन चीजों के लिए उत्पाद रिक्त स्थान के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है जो वे बेच रहे हैं, उन्हें व्यावसायिक स्थान के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है और क्या ईंट – और – मोर्टार स्टोर अपने सभी ग्राहकों को समायोजित करने के लिए पर्याप्त बड़ा है।

दूसरी ओर, हालांकि, ऑनलाइन फ्रैंचाइज़ी रखने के लिए भी डाउनसाइड्स हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपकी कंपनी या फ्रेंचाइजी के पास बहुत अधिक विज्ञापन और विपणन जिम्मेदारियां होंगी। बेशक यदि आप “वास्तविक दुनिया” विपणन और विज्ञापन अनुभव के वर्षों के बाद वर्ल्ड वाइड वेब पर आए हैं तो आप वास्तव में इस उद्यम के साथ बहुत सफल हो सकते हैं। दूसरी ओर, जैसे अधिकांश फ्रेंचाइजी और व्यवसाय ऑफ़लाइन दुनिया में विफल हो जाते हैं, वैसे ही वे ऑनलाइन दुनिया में भी विफल हो जाते हैं। इसके कई कारण हैं; हालांकि, मुख्य बात यह है कि व्यक्ति और उनकी फ्रैंचाइज़ी कंपनियां कंपनी और उसके उत्पादों के विज्ञापन पर पर्याप्त समय या पैसा खर्च नहीं करती हैं।

कुल मिलाकर, हालांकि, ऑनलाइन फ्रेंचाइजी अपने स्वयं के स्टोर के मालिक होने का एक शानदार विचार है यदि आपको कभी ऐसा करने की इच्छा थी। वे कम से कम कीमतों पर कुछ बेहतरीन अवसर प्रदान कर सकते हैं और विकास के लिए बहुत जगह है ताकि आपकी फ्रैंचाइज़ी पूरे वर्ल्ड वाइड वेब में सबसे अच्छी हो सके!

Similar Posts