shop franchise truffleat 6

अध्याय 13: एक सफल फ्रैंचाइज़ी अवसर बनाना

एक सफल फ्रैंचाइज़ी अवसर बनाना

ऐसी कई कंपनियां हैं जो एकल – श्रृंखला स्टोर रहने का फैसला करती हैं और वित्तीय वर्चस्व की सीढ़ी को ऊपर ले जाती हैं, बस उन सभी दुकानों और दुकानों को नियंत्रित करके जो वे खोलते हैं। दूसरी तरफ ऐसी कंपनियां भी हैं जो जनता को फ्रैंचाइज़ी खोलने का मौका देकर अपने स्टोर को किसी और के बनने का फैसला करती हैं। ये दोनों विचार महत्वपूर्ण हैं, लेकिन इच्छुक पार्टियों के लिए एक फ्रैंचाइज़ी अवसर बनाना कुछ बहुत महत्वपूर्ण है जो पूरी कंपनी के लिए अच्छा होगा। जब तक आप फ्रेंचाइजी को उनके अनुबंधों में जितना संभव हो उतना स्वतंत्रता की अनुमति नहीं देते हैं, संभावना है कि आप चाहते हैं कि वे कंपनी की नीतियों और उत्पादों के करीब रहें ताकि कंपनी का नाम खराब न हो!

बड़ी कंपनियां वे हैं जो मुख्य रूप से दूसरों को फ्रैंचाइज़ी स्टोर खोलने की अनुमति देती हैं, लेकिन अन्य छोटी कंपनियां भी हैं जिन्हें निश्चित रूप से इसकी अनुमति देनी चाहिए। उदाहरण के लिए, छोटे शहरों में स्टोर, रेस्तरां और दुकानें हैं जो शहर के लोगों के साथ बहुत लोकप्रिय हैं, उन्हें निश्चित रूप से अन्य स्थानों पर फ्रेंचाइजी खोलने की अनुमति देने पर विचार करना चाहिए। यदि आप एक छोटे शहर के स्टोर के मालिक हैं और इच्छुक व्यक्तियों के लिए फ्रैंचाइज़ी अवसर बनाना चाहते हैं, तो फ्रैंचाइज़ी अवसर को सफल बनाने के बारे में याद रखने के लिए यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं:

यह आपकी कंपनी है!

चाहे आप इसे अंत में याद रखेंगे या नहीं, यह आपके ऊपर है और आप अनुबंध पर कितनी मेहनत करते हैं, लेकिन यहां याद रखने वाला मुख्य सबक यह है कि आपकी कंपनी का फ्रैंचाइज़ी स्टोर अभी भी आपकी कंपनी है, लेकिन यह केवल उन उत्पादों और सेवाओं का विस्तार है जो आप अपने पड़ोस के लोगों को दे रहे हैं। जब कोई आपसे यह पूछने के लिए संपर्क करता है कि क्या फ्रैंचाइज़ी स्टोर की अनुमति है तो आप तुरंत “नहीं” का जवाब दे सकते हैं, लेकिन आपको निश्चित रूप से पुनर्विचार करना चाहिए क्योंकि फ्रैंचाइज़ी के अवसर पूरी कंपनी और उस व्यक्ति दोनों के लिए एक अच्छी बात है जो एक शुरू करना चाहता है।

एक और मुद्दा जो पूरी कंपनी और उसके नाम को याद रखने के साथ जाता है, वह यह है कि आप, कंपनी के मालिक के रूप में, फ्रैंचाइज़ी स्टोर के साथ अधिकांश अनुबंध के नियंत्रण में हैं। यदि आप अपनी कंपनी के एक निश्चित पहलू को बदलना नहीं चाहते हैं, जैसे कि बैठने की शैली या जिन कंपनियों से आप आपूर्ति खरीदते हैं, उन्हें फ्रैंचाइज़ी अनुबंध में बताया जाना चाहिए! फ्रैंचाइज़ी खुद को कैसे प्रस्तुत करती है, इसके साथ जो कुछ भी करना है, वह भी बहुत महत्वपूर्ण है ताकि कंपनी का नाम खराब प्रतिष्ठा अर्जित न करे!

सब कुछ लिखें!

यह सुनिश्चित करने के साथ कि फ्रैंचाइज़ी मालिक फ्रैंचाइज़ी के लिए आपकी इच्छाओं को जानता है, कुछ और जो आप निश्चित रूप से करना चाहते हैं, वह है अनुबंध में सब कुछ लिखना। फ्रैंचाइज़ी मालिक के लिए सब कुछ स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है ताकि कोई भी भ्रमित न हो!

उन लोगों के लिए अपनी कंपनी का फ्रैंचाइज़ी अवसर शुरू करते समय ये सभी चीजें महत्वपूर्ण हैं जो उनके मालिक होने में रुचि रखते हैं! बदले में फ्रैंचाइज़ी जो कंपनी के नाम पर बनाई गई हैं, अनिवार्य रूप से लंबे समय में आपके लिए अधिक लाभ का मतलब है, जो अभी तक एक और कारण है कि उन्हें पालन करने के लिए एक अच्छा उद्यम माना जाता है!